4 Best Ways to Get Instagram Followers in Hindi

Instagram सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइटों में से एक है, जिसमें 200 मिलियन से अधिक सक्रिय monthly user हैं जो 60 मिलियन posts और 1.6 बिलियन likes प्रति दिन share करते हैं। यह कितना लाजवाब है ना? तो इस article मे हम जानेगे “4 Best Ways to Get Instagram Followers in Hindi”.

अधिकांश social नेटवर्क पर brands के लिए engaging की दर 0.1% से कम है, लेकिन इंस्टाग्राम उन सभी से बहुत जयादा है। 2014 के फ़ॉरेस्टर अध्ययन में brands के लिए औसत इंस्टाग्राम engaging की दर फेसबुक की दर से 58 गुना अधिक थी।

4 Best Ways to Get Instagram Followers in Hindi

अब आप अंदाजा लगा सकते है कि यदि आप Instagram से बिजनेस करना चाहते है तो आपको कितना फायदा हो सकता है

आप नीचे लिखे हुए इन 4 अद्भुत Instagram हैक को अपना कर बहुत ही आसानी से Instagram followers को आसानी से बड़ा पाएंगेे। अब नीचे वर्णित विंदुओ को ध्यान से पढ़िए जो आपको यह भी जानने में मदद करेंगे कि आपको क्या पोस्ट करना है क्या नहीं ।

4 Best Ways to Get Instagram Followers in Hindi

1. सही हैशटैग का उपयोग करें

4 Best Ways to Get Instagram Followers in Hindi

आप Instagram पर नई छवियां और प्रोफ़ाइल कैसे खोजते हैं?  हैशटैग पर क्लिक करके।  इसलिए अन्य लोगों द्वारा आपको खोजने की संभावना को बढ़ाने के लिए प्रासंगिक और लोकप्रिय हैशटैग को अपनी खुद की posts के साथ टैग करना बिल्कुल ना भूले। Popular tags लिए मेरी पसंदीदा वेबसाइट और मोबाइल ऐप #TagForLikes है।

इंस्टाग्राम आपको प्रत्येक छवि पर 30 हैशटैग तक लगाने की अनुमति देता है, इसलिए #TagForLikes ने ऐसी सूचियां बनाई हैं जिन्हें आप अपनी posts पर कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं।

कुछ हैशटैग नीचे वर्णित हैं जो काफी प्रचलित है और आपकी पोस्ट को लोगों तक पहुंचाने में मदद करेंगे ।

#photooftheday #igdaily #igers #picoftheday #instapic #instamood #instagood #bestoftheday #instadaily #photo #love #smile #happy #instalike #tbt #food #yummy #foodie #delicious #foodoftheday #foodporn #nomnom #cleaneating #vegan #breakfast #lunch #dinner #dessert #foodgasm #organic #vegetarian #Italian #pizza #chinese #sushi #instafitness #beastmode #gym #instafit #lifestyle #social #branding #socialmedia #sales #entrepreneur #entrepreneurship. #marketing #branding #tech. #business #giveaway #discount #smallbiz #success. #businesswoman. #businessOwner #businessTrip #businessCard #launch. #digital. #career #goals #truth #reality #quoteoftheday #quotes #quote #quotesdaily #reminder #instaquote #positive #staystrong #travel #life #sun #beach #summer #vacation #vscocam #sunset #sky #nature #amazing. #fun #travelGram #loveToTravel #travelDiary

2. सही समय पर पोस्ट करना

सभी सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए सबसे अच्छे समय की पहचान करने के लिए किए गए अध्ययन किए गए हैं।  मोबाइल की प्रकृति Instagram को “24/7” नेटवर्क बनाती है इसलिए पोस्ट करने का कोई गलत समय नहीं है।  हालाँकि यह दिखाया गया है कि रविवार और सोमवार वास्तव में सबसे अच्छे हैं, इसलिए इन्हें अपने पोस्टिंग शेड्यूल से बाहर न करें।

Iconosquare एक शानदार इंस्टाग्राम एनालिटिक्स टूल है जो आपके followers के engaging पैटर्न को देखता है और आपके लिए सबसे अच्छा समय बताता है।

अपना content पोस्ट करने से पहले, (यह आपको हमेशा करना चाहिए) सोचते हैं, क्या यह कुछ ऐसा है जिसे मैं फीड में देखना चाहता हूं?  सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री रोचक और पसंद करने योग्य है।

3. Consistency बनाए रखें

4 Best Ways to Get Instagram Followers in Hindi

यह सबसे जरूरी है कि आप लगातार बिना रुके प्रतिदिन पोस्ट करे। इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप रोज 1 पोस्ट करते है या 10 लेकिन यह प्रतिदिन करे। जितनी ज्यादा पोस्ट होगी उसी के हिसाब से उनकी reach ज्यादा से ज्यादा लोगों तक होगी।

4. लोगों को value provide करना

जाहिर सी बात है कि लोगों को आपकी पोस्ट से कोई फायदा नहीं होगा तो वे आपको फ़ॉलो नहीं करेगे। इसलिए इस बात का ध्यान जरूर रखें कि आप जिन लोगो को टारगेट करके पोस्ट डाल रहे है उनको आपकी पोस्ट से कुछ ना कुछ फायदा जरूर होना चाहिए। यह फायदा अलग अलग तरह का हो सकता है जैसे की मनोरंजन, ज्ञान, रोचक तथ्य, आकर्षक तस्वीरें इत्यादि।

आप इन 4 स्टेप्स को 2-3 months फॉलो करते है तो यकीनन आपके फॉलोअर्स की लिस्ट में तेजी से बढ़ोतरी होगी। यदि आप यहां तक इस पोस्ट (4 Best Ways To Get Instagram Followers In Hindi) को पढ़ रहे है तो आशा करता हूं कि आपको ये टिप्स काम की लगी होगी और आप इन्हे जरूर फॉलो करेंगे ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *